A Thank You Letter To My Parents : माँ बाप को एक बेटे का पत्र || TechMoodly

Thank you to my best friends, biggest supporter, and My Parents. You are the brightest light in my life and for that, I thank you.

Image result for maa baap




Dear माँ-पापा

अगर मैं बोलू की  “My parents is the best parents in the whole world,” तो शायद ये अधूरा रह जाएगा । मेरे लिए तो आपलोग एक दुनिया हो इसीलिए मैं कहता हु  "For me My parents is whole world " ।
जब से मैंने इस दुनिया में आँखे खोला है , जब से मैंने कुछ जाना है वो सब आप दोनों ने ही बताया है । मुझे याद है जब मैं पैदा हुआ था तो आप दोनों ने कैसे मुस्कुराया था , मुझे रिश्तों और रिश्तेदारों के बारे में बताया , उनकी अहमियत्त बताया , सही गलत का फर्क बताया जो आज तक मुझे बखूबी याद है ।

मेरे लिए आपलोग वो इंसान हो जो मुझे सबसे जयादा प्यार करता है जो मेरे लिए हमेश अच्छा सोचता है । अगर दुनिया में सबसे दयालु कोई है तो वो हर बच्चो के माँ-बाप है । जब भी मैं हारा तो आपने मुझे साहस दिया मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया । भले ही दुनिया ने मुझे ठुकराया पर आपलोगो ने मुझे हमेश accept किया चाहे मैं जैसा भी था । आपने मेरे काले रंग का , मंद बुद्धि का और मेरे छोटे से पतले शरीर का कभी मज़ाक नहीं उड़ाया । हमेश मेरे अच्छे भविष्य की कामना की । मेरे लिए मंदिरो में घंटो तक भगवन की पूजा की । मुझे याद है जब मैं बीमार हो जाता था तो डॉक्टर की दवाओ से ज्यादा आपलोगो के दुआओ में असर होता था । मेरे उस छोटे-बड़े सपनो को पूरा करने के लिए आपलोग कितनी मेहनत करते थे ।

मेरे जीवन में मेरा माँ-पापा होने के लिए आपलोगो को दिल से शुक्रिया । मुझे पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार देने के लिए शुक्रिया । मेरे हर छोटे-बड़े फैसलों पर मंजूरी देने के लिए शुक्रिया । मेरे हारने पर मुझे साहस देने के लिए शुक्रिया , मुझे सही गलत का फर्क बताने के लिए शुक्रिया । मैं आज जो कुछ भी हु , जैसा भी हु आपलोगो के कारण हु और इन सब के लिए आपको शुक्रिया ।

                                                                       
                                                                                             आपका एहसानमंद बेटा

मुझे मालूम है की माँ-बाप के इस एहसान को "शुक्रिया" में बयां नहीं कर सकते पर उनके इस उदार भाव के लिए मेरा एक छोटा सा "शुक्रिया  " था ।

@Copyright 2019 Bigahi .| All Rights Reserved || Created By Bigahi Gaon ||