I Want to be " an Engineer " || Poem on Engineers || TechMoodly

Engineers Poem : I want to be An Enginner.

Techmoodly

मैं एक engineer बनना चाहता हु जो आजकल bad है,
मैं वो करना चाहता हु जिससे दुनिया बोले “ये तो mad है ”,
जब मैं engineer बन जाऊँगा,
मैं बहुत खुश हु क्योकि मैं दुनिया को clear देख पाउँगा,
मैं Chemistry भी एक intention से पढूंगा,
मैं Maths के हर tension से लडूंगा,
मैं physics के doubt को हमेशा erase करूँगा,
It ‘s my dream की मैं एक दिन,
science magazine का cover page बनूँगा,
जब भी मैं close करता हूँ अपने eyes,
सपने देखता हूँ की कोई दे रहा है मुझे Nobel Prize.
I know की दुनिया बनेगी एक दिन better place,
because I am keeping up the pace.
मेरे Engineer बनने का एक Reason है,
क्योकि मुझे पता अपना vision है,
ना करो मुझे यूँ ही judge,
मुझे बेकार की बातो से irritation है,
मुझे फर्क नहीं पड़ता की पडोसी क्या कहेंगे,
उनका तो बोलना ही occasion हैं |
जो मुझे डराते है , की इंजीनियर अब बेरोजगार घूम रहे है,
उनको बता दू , कुछ लोग आज भी आसमान चुम रहे है,
मैं example नहीं दे रहा हु , Sundar Pichai और Satya Nadella की कहानी का,
मैं example दे रहा हु The Visionary: Mukesh Bhai Ambani का,
वो भी केमिस्ट इंजीनियर है ,इंडिया के हर बिजनेसमैन से senior है,
मुझे कुछ नया invent करना है,
अपने field में बहुत कुछ development करना है,
और ये सिर्फ अभी , इस जनम ही नहीं,
मुझे तो permanent करना है,
मुझे पता है ,मेरा हिम्मत ही मेरा असली साथी है|
मेरा खुद का साथ ही मेरा लिए काफी है|
In the Last :
“हर आदमी एक अच्छा engineer नहीं बन सकता , पर हर इंजीनियर कुछ creative कर सकता है | “

@Copyright 2019 Bigahi .| All Rights Reserved || Created By Bigahi Gaon ||